The Definitive Guide to सफेद मूसली के लाभ

Wiki Article



सिर्फ इतना ही नहीं, ब्लैक राइस प्रोटीन, आयरन, एंटीऑक्सीडेंट्स और फाइबर से भरपूर होता है.

सफेद मूसली कैप्सूल और पाउडर, दोनों में क्या बेहतर है?

जी हां, सफेद मूसली को बॉडी बनाने के लिए खा सकते हैं। यह मांसपेशियों के लिए फायदेमंद है, लेकिन इसे खाने से पहले अपने डॉक्टर या जिम ट्रेनर से जरूर बात कर लें।

सूखे अंजीर खाने के खाने का तरीका, फायदे और नुकसान

स्वस्थ आहार अनाज विटामिन तेल पेय फल बीज और सूखे मेवे मसाले हेल्दी रेसपी खनिज पदार्थ

भृंगराज के लाभ, प्रयोग, मात्रा एवं दुष्प्रभाव

इसके शुक्राणुजनित गुणों और टेस्टोस्टेरोन के स्तर में वृद्धि के कारण रक्त परिसंचरण में सुधार के कारण समग्र यौन स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद मिलती हैं जैसे कि निम्नलिखित।

मूसली का प्रयोग आयुर्वेद में प्राचीन समय से किया जा रहा है। आयुर्वेद प्रणाली में इसे यौन शक्ति से संबंधित उपचार के लिए इसे प्रथम स्‍थान दिया गया है। यह एक औषधीय टॉनिक की तरह उपयोग की जाती है। यह स्‍तनपान कराने वाली महिलाओं में दूध उत्‍पादन को बढ़ावा देने में बहुत उपयोगी होता है। साथ ही यह मोटापा को रोकने में मदद करता है। आइए जानते सफेद मूसली से होने वाले स्‍वास्‍थ लाभों के बारे में।

अश्वगंधा का प्रयोग प्राचीन काल से ही कई प्रकार के रोगों का इलाज

योग और फिटनेस फिटनेस के तरीके योग अध्यात्म बजन बढ़ाना वजन घटाना

भारत में वर्षाें से आयुर्वेदिक और हर्बल चीजों का इस्तेमाल किया जा रहा है। भले ही आज कई लोग अंग्रेजी दवाओं और इलाज पर निर्भर हों, फिर भी कभी न कभी आयुर्वेद का सहारा जरूर लेते हैं। आयुर्वेद में कई प्रकार की जड़ी बूटियां हैं और उन्हीं में से एक है सफेद मूसली पौधा। आयुर्वेद में सफेद मूसली का प्रयोग सेहत के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। इसमें पाए जाने वाले गुण स्वास्थ्य के लिए कई प्रकार से फायदेमंद हो सकते है। स्टाइलक्रेज के इस आर्टिकल में हम इस औषधीय पौधे सफेद मूसली के फायदे के बारे में बता रहे हैं। साथ ही इसके उपयोग और इससे होने वाले नुकसान पर प्रकाश डालेंगे।

The thoughts expressed herein are authors individual viewpoints and don't depict Anybody's watch in in any case. Will not use this information to diagnose or take care of your difficulty without consulting your physician. यहां व्यक्त की गई राय लेखक और लेखकों की व्यक्तिगत राय है और किसी भी डॉक्टर की राय का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। Source अपने चिकित्सक से परामर्श किए बिना अपनी समस्या का निदान या इलाज करने के लिए इस जानकारी का उपयोग न करें। किसी भी सूचना या विज्ञापन से हुए नुकसान के लिए यह वेबसाइट जिम्मेदार नहीं होगी।.

यदि आपको स्वप्नदोष के कारण कमजोरी, पीठ दर्द जैसी समस्‍याएं आ रही हो तो सफेद मूसली पाउड़र के शक्‍कर को मिलाकर कुछ दिनों तक इसका सेवन करें यह आपकी ऊर्जा बढ़ाने में मदद करेगा।

उम्र बढ़ने के साथ साथ हड्डियों और जोड़ों में दर्द होना एक आम समस्या है। अपने देश में अधिकांश बुजुर्ग आर्थराइटिस की समस्या से पीड़ित रहते हैं। सफेद मूसली के सेवन से आर्थराइटिस में होने वाले जोड़ों के दर्द और सूजन से आराम मिलता है।

Report this wiki page